राहुल को नेता बनाने के लिये सिंधिया को घर बैठाना चाहती है कांग्रेस: सारंग - नरेला विधायक विश्वास सारंग

Sunday, July 19, 2020

राहुल को नेता बनाने के लिये सिंधिया को घर बैठाना चाहती है कांग्रेस: सारंग

भोपाल। कांग्रेस में राज्यसभा उम्मीदवारी को लेकर चल रही उठापटक के बीच भाजपा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया का पक्ष लेते हुए राहुल गांधी और प्रदेश कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। भाजपा नेता और पूर्व राज्यमंत्री विश्वास सारंग ने सोमवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि राहुल गांधी को नेता बनाने के लिये कांग्रेस सिंधिया को घर बैठाना चाहती है। 

भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री सारंग ने मीडिया ने साफ़ किया कि कांग्रेस ज्योतिरादित्य सिंधिया को पूरी तरह से घर बैठाना चाहती है, क्योंकि वह राहुल गांधी के प्रतिद्वंदी हैं। कांग्रेस के नीति निर्णायकों को लगता है कि अगर राहुल गांधी को बड़ा नेता बनाना है तो सिंधिया को रोकना ही होगा। 
उन्होंने कहा कि राहुल और सिंधिया हमउम्र हैं, लेकिन सिंधिया हर मामले में राहुल गांधी से आगे हैं। चाहे वाकपटुता की बात हो या फिर जनता से जुड़ाव का मामला हो या राजनैतिक सोच का, ज्योतिरादित्य हर मामले में राहुल गांधी से आगे हैं। 
इसलिये राहुल गांधी की लाइन को बड़ा करने के लिए ज्योतिरादित्य की लाइन को छोटा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा जाने से रोकने के लिए ही कांग्रेस नेताओं की ओर से कभी प्रियंका गांधी का नाम आगे किया जाता है तो कभी आदिवासी या अनुसूचित जनजाति के नेता को राज्यसभा भेजने की मांग की जा रही है।